कोरोना वायरस  : बंगाल में 368 नये मामले, कोलकाता में सबसे ज्यादा संक्रमित

कोलकाता : बंगाल में गुरुवार को कोरोना से दस और लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 283 हो गई है, वहीं 368 नये संक्रमण के साथ कुल संक्रमित लोगों की संख्या 6876 पहुंच गई है। यह जानकारी यहां राज्य स्वास्थ्य बुलेटिन में दी गई। बुलेटिन में बताया गया कि गुरुवार को मरने वालों में पांच कोलकाता से, तीन हावड़ा से और दो उत्तर 24 परगना जिले से हैं।

इसने कहा कि राज्य में कोरोना  से 283 लोगों की मौत के अलावा  कोरोना संक्रमित 72 ऐसे लोगों की मौत हुई है, जिनमें अन्य बीमारियां भी थीं।  बुलेटिन में बताया गया कि नये मामलों में अधिकतर कोलकाता (94) के हैं। इसके अलावा हावड़ा से 50, हुगली से 47, उत्तर 24 परगना जिले से 41, बांकुरा से 24, पूर्वी मिदनापुर से 16, बीरभूम से 14 और पश्चिम बर्द्धमान जिले से नौ मामले हैं।

इसने कहा कि उत्तरी जिलों में दस मामले दार्जिलिंग से, उत्तर दीनाजपुर से सात, कूचबिहार से छह, मालदा पांच और दक्षिण दीनाजपुर और अलीपुरद्वार से चार-चार मामले सामने आए हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार की शाम तक 9606 नमूनों की जांच की गई।

जिससे राज्य में अभी तक जांच हुए कुल नमूनों की संख्या दो लाख 41 हजार 831 हो गई है। बीमारी से ठीक होने के बाद राज्य में 188 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। बुलेटिन में कहा गया है कि कोविड-19 से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 2768 हो गई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =