रामनवमी पर हावड़ा में हुए हिंसा में 36 अबतक गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रामनवमी जुलूस में हिंसा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अबतक 36 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि रामनवमी की शोभायात्रा हावड़ा के शिवपुर में  काजीपाड़ा रोड से गुजर रही थी तभी शोभायात्रा पर पथराव किया गया। उसके बाद ही हिंसा शुरू हो गई। स्थिति को संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर है। वहीं गुरुवार को हिंसा की घटना में अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि रामनवमी की शोभायात्रा काजीपाड़ा से गुजरी तो हंगामा शुरू हो गया। कई दुकानों में तोड़फोड़, आगजनी की गई। हावड़ा पुलिस मामले में शामिल और आरोपियों की भी तलाश कर रही है। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने बाहर के लोगों को ले आकर यहां हंगामा किया है। हिंसा की घटना के बाद शुक्रवार को इलाके में पुलिस तैनात की गई है।

ट्विटर पर वीडियो हुए वायरल

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर हुई हिंसा के कई सारे वीडियो ट्विटर पर हुए हैं। अलग-अलग वीडियो में लोगों को पत्थर फेंके भी देखा जा रहा है। घटना हावड़ा के काजीपाड़ा इलाके में हुई थी। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे शोभायात्रा पर पत्थर चल रहे हैं। इसके साथ ही तोड़फोड़ के भी कई वीडियो वायरल हुए हैं। अंजनी पुत्र सेना नामक एक संस्था थी। आरोप है कि जब रामनवमी का जुलूस इस इलाके से गुजर रहा था तो जुलूस पर पहले कांच की बोतलें, ईंटें और पत्थर फेंके गए। बाद में पेट्रोप बम भी फेंके गए।

इस बीच स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। अंजनी पुत्र सेना ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के लिए पुलिस से पूर्व अनुमति लेने के बावजूद जुलूस पर हमला किया गया। गौरतलब है कि पिछली बार भी आरोप लगे थे कि इसी इलाके में रामनवमी के जुलूस पर हमला किया गया था।

कई लोग हुए घायल

गौरतलब है कि पिछली बार भी आरोप लगे थे कि इसी इलाके में रामनवमी के जुलूस पर हमला किया गया था।शिकायतकर्ताओं का दावा है कि दोपहर बाद जब शोभायात्रा संध्याबाजार पहुंची तो जुलूस पर शराब की बोतलें और ईंट-पत्थर फेंके गए। इस घटना को लेकर क्षेत्र पल भर में युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। कई धक्का मुक्की और वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने कहा कि स्थानीय बाजारों और दुकानों पर भी हमला किया गया। आयोजकों का आरोप है कि पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *