30 year old young Nikhil Anand becomes the owner of Miss India Universe

30 वर्षीय युवा निखिल आनंद बने मिस इंडिया यूनिवर्स के मालिक

मुंबई (अनिल बेदाग) : बिहार में जन्मे व पले बढ़े निखिल आनंद आज दुनिया के सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता मिस यूनिवर्स के फ्रैंचाइजी होल्डर हैं। मिस यूनिवर्स इंडिया के नए मालिक बनने के साथ  निखिल कई अन्य राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं के भी मालिक हैं। दुनिया के कुछ चुनिंदा फैशन उद्यमियों में से एक निखिल आनंद  की संस्था ग्लेमानंद ग्रुप अब दुनिया के सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भारतीय प्रतिनिधि का चयन करेगी।

फैशन के क्षेत्र में निखिल आनंद विश्व भर में एक चर्चित नाम है और इनदिनों वह काफी चर्चा में हैं।  हमेशा से भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता क्षेत्र में कुछ बेहतर व अनोखेपन के लिए निखिल जाने जाते हैं और अपने विचारों से इस क्षेत्र को बदलने के लिए अक्सर उनकी सराहना भी की जाती है।

बचपन से ही फैशन व ग्लैमर की दुनिया मे रुचि रखने वाले निखिल ने अपने कॉलेज के तीसरे वर्ष में ही मिस्टर नॉर्थ इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और फाइनलिस्ट भी रहें। इस दौरान कुछ घटनाओं ने उन्हें फैशन उद्योग के उनके दृष्टिकोण को बदल के रख दिया।

तभी उन्हें फैशन और सौंदर्य प्रतियोगिताओं की दुनिया में क्रांति लाने की इच्छा जागृत हुई। काफी संघर्षों के बाद 2014 में, उन्होंने ग्लैमानंद एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के जरिये कई फैशन कार्यक्रम आयोजित किया और युवा महत्वाकांक्षी मॉडलों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया।

30 year old young Nikhil Anand becomes the owner of Miss India Universe

2013 में  कंपनी की शुरुआत करने के तुरंत बाद, आनंद ने मिस अर्थ और मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता हासिल की। साथ ही 2016 में मिस टीन इंटरनेशनल के मालिक बने जिसका मालिकाना हक उस समय कोस्टा रिका के एनरिक गोंजालेज के पास था।

कुछ ही समय बाद उन्होंने मिस मल्टीनेशनल का कार्यभार भी संभाला और इस तरह वह दुनिया के सबसे कम उम्र के सौंदर्य प्रतियोगिता निर्देशक बन गए। आज, उनकी कंपनी भारत में सबसे अधिक सौंदर्य प्रतियोगिताओं के मालिक हैं।

अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो लाइक और फॉलो करें। जुड़े रहें हमारे साथ। धन्यवाद
ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *