कोलकाता से बिहार जा रही बस में मिले 30 देसी बम

कोलकाता। बुधवार को झारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा (Jharkhand-West Bengal Border) पर बंगाल पुलिस के सहयोग से आर्मी इंटेलिजेंस (Army Intelligence) को बड़ी सफलता मिली है। झारखंड और पश्चिम बंगाल के सीमा पर डिबूडीह चेकपोस्ट के पास एक बस से बम का जखीरा पकड़ा गया। बंगाल के पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर स्थानीय कुल्टी और चौरंगी पुलिस ने मंगलवार की रात महारानी एक्सप्रेस (बीआर 2 एच 5221) नामक यात्री बस से 30 जिंदा देस बम से भरे दो बैग जब्त किए हैं।

कुछ लोगों को हिरासत में लेकर बंगाल पुलिस पूछताछ कर रही है। बंगाल पुलिस ने जल्द बम के तस्करों और पूरे गिरोह को बेनकाब करने का दावा किया है। बैग में रखे एक पर्ची पर रिसीव करने वाले का नाम, एक हजार प्रति बम, कुल कीमत, एडवांस पांच हजार और एक कोड 12462 लिखा हुआ था। बस कोलकाता के बाबू घाट से बिहार के गया के लिए रवाना हुई थी।

बम की कीमत कुल 30 हजार रुपए बताई गई है। बम गया से बिहार के किस जगह जाना था और बम को किस कार्य के लिए उपयोग किया जाना था, अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है। दरअसल, कोलकाता के बाबू घाट से महारानी एक्सप्रेस(2एच 5211) नाम की बस बिहार के गया जा रही थी।

पुलिस और इंटेलिजेंस की टीम को सूचना मिली थी कि बस में भारी संख्या में बम तस्करी के लिए ले जा रहा है। जिसके आधार पर झारखंड- प. बंगाल की सीमा पर डीबुडीह चेकपोस्ट पर पुलिस ने बस को रोका और जांच की. तलाशी में दो काले रंग के बैग में बम रखे मिले. इस बस से पुलिस ने 30 बम बरामद किए हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − thirteen =