बंगाल में अगले हफ्ते आएंगी सेंट्रल फोर्स की 27 कंपनियां

Kolkata Hindi News, कोलकाता। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए मतदान से पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक बार फिर केंद्रीय बलों की बड़ी तैनाती शुरू होने जा रही है। चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि सेंट्रल फोर्स की 27 और कंपनियां एक अप्रैल को पश्चिम बंगाल (West Bengal) आ रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, पहले चरण में केंद्रीय बलों की 25 कंपनियां तैनात की जाएंगी। किस जिले में कितनी फोर्स तैनात होगी, इसकी जानकारी आयोग ने प्रारंभिक तौर पर दी है। आगामी एक अप्रैल को केंद्रीय बलों की जो 27 कंपनियां आ रही हैं।

उनमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) की 15 कंपनियां, बीएसएफ (सीमा रक्षक बल) की पांच कंपनियां और सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) की सात कंपनियां शामिल हैं।

आयोग ने कहा कि कूचबिहार में केंद्रीय बलों की 12 कंपनियां तैनात होंगी। छह कंपनियां अलीपुरद्वार में रहेंगी। इसके अलावा आयोग ने जलपाईगुड़ी में सात और सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट में दो कंपनी फोर्स तैनात की जायेगी।

बता दें कि अबतक केंद्रीय बलों की कुल 150 कंपनियां पहले ही राज्य में आ चुकी हैं। पहले चरण में एक मार्च को केंद्रीय बलों की 100 कंपनियां पहुंचीं थी। सात मार्च को दूसरे चरण में 50 कंपनी बल और पहुंचे। इन्हें मतदान दिवस की घोषणा से पहले ही राज्य में भेज दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *