मार्च में बंगाल आ जाएगी केंद्रीय बलों की 150 कंपनियां

Kolkata Hindi News, कोलकाता। लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरे देश में शुरू हो गए हैं। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया है कि मार्च महीने में ही पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों के तैनाती शुरू हो जाएगी।

दो चरणों में केंद्रीय बलों की कुल 150 कंपनियों के आने की उम्मीद है। चुनाव आयोग ने पहले चरण की 100 कंपनियों में से किस जिले में कितनी फोर्स तैनात की जाएगी, यह निर्धारित कर लिया गया है।

आयोग सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय बलों को जिला, पुलिस जिला और कमिश्नरेट क्षेत्रवार अनुसार तैनात किया जायेगा। पहले चरण में सात कंपनी फोर्स कोलकाता आ रही है। विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी के जिले पूर्वी मिदनापुर में पांच कंपनी फोर्स तैनात की जाएगी।

बशीरहाट पुलिस जिले में तीन कंपनी बल तैनात किए जाएंगे, जिसमें संदेशखाली आता है। मार्च में दो कंपनी केंद्रीय बलों की तैनाती हो जाएगी और एक अतिरिक्त कंपनी केंद्रीय बलों के जवान जब आएंगे तो उन्हें तैनात किया जाएगा।

कहां और कितनी केंद्रीय बलों की तैनाती होगी, इसे लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आरिज आफताब, राज्य पुलिस के नोडल पदाधिकारी आनंद कुमार, सीआरपीएफ के आईजी बीके शर्मा और आयोग के अन्य अधिकारियों ने बुधवार को बैठक की। उस बैठक में ये फैसला लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ चार मार्च को बंगाल आ रही है। पांच मार्च को वे सभी राजनीतिक दलों, पुलिस प्रशासन के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के मुताबिक वे बैठक में संवेदनशील बूथों की पूरी जानकारी लेंगे।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो लाइक और फॉलो करें। जुड़े रहें हमारे साथ। धन्यवाद
ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *