बिहार : 143 नये मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7808 तक पहुंची

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

पटना : बिहार के चौबीस जिले में 143 लोगों के कोविड-19 की चपेट में आने से राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7808 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार दोपहर को जारी रविवार देर रात की जांच रिपोर्ट के हवाले से बताया कि मधुबनी में कोरोना संक्रमण के 23 मामले, सहरसा में 18, दरभंगा में 17, पटना और समस्तीपुर में 16-16, किशनगंज में 11 तथा भागलपुर, सीवान, सुपौल और वैशाली में पांच-पांच मामले पाए गए।

वहीं, बक्सर और मधेपुरा में चार-चार, भोजपुर और सारण में दो-दो तथा औरंगाबाद बांका, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद कटिहार, लखीसराय, मुजफ्फरपुर, नालंदा और शेखपुरा में एक-एक समेत कुल 143 लोगों के संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि हुई, जिनमें 23 महिला भी शामिल हैं।

इस तरह बिहार में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7808 हो गई है। विभाग के अनुसार संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद, में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × one =