भारत-बांग्लादेश सीमा पर 118 किलो हिल्सा मछली जब्त

मुर्शिदाबाद। दक्षिण बंगाल सीमांत बीएसएफ के अंतर्गत सीमा चौकी दयारामपुर, एडहॉक-एसबी नौवीं वाहिनी के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर 118 किलोग्राम हिल्सा मछली जब्त की है। जब्त एलिस मछली की भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत ₹1,41,600 है। तस्कर मछली की इस बड़ी खेप को बांग्लादेश से भारत लाने की फिराक में थे। जवानों को बीएसएफ की खुफिया शाखा से सूचना मिली की कुछ तस्कर सीमा चौकी दयारामपुर के इलाके से तस्करी को अंजाम दे सकते हैं।

इस इनपुट पर सीमा चौकी दयारामपुर के जवान और अधिक सतर्क हो गए। इस दौरान जवानों ने देखा कुछ तस्कर बांग्लादेश की तरफ से पीठ पर बैग लादकर पद्मा नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने तस्करों को चेताया। जवानों की चेतावनी सुन तस्कर घबरा गए तथा बैगों को नदी में फेंककर वापस बांग्लादेश की तरफ भाग निकले। तत्पश्चात, जवानों ने बैगों को अपने कब्जे में ले लिया। बैगों की तलाशी लेने पर उनमें 118 किलोग्राम हिल्सा मछली बरामद हुई।

बीएसएफ दक्षिण बंगाल सीमांत के जन संपर्क अधिकारी ए.के. आर्य, डीआईजी ने बताया की सीमा सुरक्षा बल के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हमेशा मुस्तैदी से ड्यूटी करते हैं और उनकी नजरों से तस्करों की कोई भी हरकत नहीं छुप सकती। आगे उन्होंने कहा की तस्कर नये-नये तरीकों से तस्करी करने की कोशिश करते हैं लेकिन बीएसएफ के तेज तर्रार जवान उनके प्रयासों को विफल कर देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *