मालदा जिला खेल संघ की पहल पर तैराकी प्रतियोगिता आयोजित

मालदा: मालदा जिला खेल संघ की पहल पर तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सुबह करीब 10:30 बजे मालदा जिला स्पोर्ट्स एसोसिएशन के स्विमिंग पूल में 34वीं वार्षिक तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में 75 स्पर्धाओं में कुल 250 प्रतियोगियों ने भाग लिया। मालदा जिला खेल संघ के महासचिव और इंग्लिशबाजार नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी, मालदा जिला खेल संघ के कार्यकारी समिति के सदस्य दुलाल सरकार, परिवहन विभाग के महासचिव देबब्रत साहा और अन्य खेल प्रेमी उपस्थित थे।इस एक दिवसीय तैराकी प्रतियोगिता में सफल प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया।

मिरिक में 3 दिवसीय झाउरे नृत्य कार्यशाला का शुभारंभ

MIRIK 2दार्जिलिंगः सूचना एवं संस्कृति विभाग, दार्जिलिंग के तत्वावधान में आज मिरिक में तीन दिवसीय झाउरे नृत्य कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। मिरिक के पूर्व सैन्य भवन में आयोजित कार्यशाला में विभाग के लोक कलाकार भाग ले रहे हैं. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर शुरू की गयी लोक आधारित कार्यशाला के मुख्य अतिथि वहां के शासक सुदीप्त देबनाथ थे. मिरिक महकमा, नेपाली सिनेमा जगत के वरिष्ठ नृत्य निर्देशक कमल राई, कार्शियांग के सूचना एवं संस्कृति विभाग के अधिकारी अनिर्बान दाम ने दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया।

कार्शियांग विभाग के सूचना एवं संस्कृति अधिकारी अनिर्बान दाम ने बताया कि मिरिक में आयोजित इस कार्यशाला का उद्देश्य नेपाली झाउरे नृत्य का संरक्षण एवं प्रचार-प्रसार करना है। तीन दिवसीय कार्यशाला में मुख्य प्रशिक्षक की भूमिका वरिष्ठ नृत्य निर्देशक कमल राई निभायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *