भाजपा विधायकों ने विधानसभा की आठ कमेटियों के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

कोलकाता: हाल ही में मुकुल राय को पीएसी कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने के विरोध में प्रदेश भाजपा के विधायकों ने विधानसभा की कुल 8 कमेटियों के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। मुकुल राय को पीएसी कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद ही बीजेपी ने इसका कड़ा विरोध किया था। विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा था कि विधानसभा में जितनी भी कमेटी हैं उनके सभी अध्यक्ष पदों से बीजेपी के विधायक इस्तीफा देंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को दोपहर विधानसभा पहुंचे विधायकों ने विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा। बता दें कि बीते शुक्रवार को विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी ने सत्र के अंतिम दिन विधानसभा के पीएसी कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर मुकुल राय के नाम की घोषणा की।

बता दें कि भाजपा विधायक के तौर पर मुकुल रॉय अभी भी विधानसभा के सदस्य हैं। बीजेपी का आरोप है कि मुकुल राय वह व्यक्ति जो तृणमूल भवन जाकर पार्टी में शामिल हो गए उन्हें दूसरी पार्टी के सदस्य का दर्जा कैसे मिल रहा है? इसे लेकर भाजपा विधायक बार-बार सवाल उठा चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी के अनुसार भाजपा विधायकों में कृष्ण कल्याणी, मनोज टिग्गा, निखिल रंजन दे, विष्णु प्रसाद शर्मा, दीपक बर्मन, मिहिर गोस्वामी, आनंद बर्मन और अशोक ने विधानसभा नेता शुभेंदु अधिकारी की अध्यक्षता में 8 विधानसभा कमेटी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। कालिमपोंग के विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा ने कहा कि हमने आठ अलग-अलग कमेटियों के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *