UP में बड़े फेरबदल के अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे योगी,  शाह से राजनीतिक स्थिति पर की चर्चा

National Desk : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य की राजनीतिक स्थिति और कोविड प्रबंधन पर चर्चा की। पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल भी विचार-विमर्श में शामिल हुईं। आदित्यनाथ की शाह से मुलाकात करीब 90 मिनट तक चली। सूत्रों ने कहा कि उनकी चर्चा अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों और राज्य में संभावित कैबिनेट विस्तार या फेरबदल के इर्द-गिर्द रही।

सूत्रों ने कहा कि हाल के पंचायत चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन पर भी चर्चा की गई और चुनाव से पहले अपने सदस्यों को जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में चुनने पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया गया। एक सूत्र ने कहा, बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष के ज्यादा से ज्यादा पदों पर जीत की रणनीति पर भी चर्चा की गई है।

पटेल पहली नरेंद्र मोदी सरकार में राज्य मंत्री थीं, लेकिन उनके दूसरे कार्यकाल में पद पाने में विफल रहीं। वह मोदी कैबिनेट में अपने लिए मंत्री पद और राज्य में अपने पति आशीष पटेल के लिए एक मंत्री पद की मांग कर रही हैं।

सूत्रों ने कहा कि वह पांच जिलों – मिजार्पुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, बांदा और फरुर्खाबाद के जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों की भी मांग कर रही हैं।आदित्यनाथ के जाने के बाद शाह ने पटेल के साथ एक अलग बैठक भी की। आदित्यनाथ गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। उनके शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी और दोपहर में भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से भी मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *