आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शुभेंदु के खिलाफ दर्ज कराई लिखित शिकायत

कोलकाता। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ ममता कैबिनेट के मंत्री अखिल गिरी की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर चल रहे विवाद के बीच नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ भी लिखित शिकायत दर्ज हुई है। उन्होंने तृणमूल की आदिवासी विधायक बीरबाहा हासदा को जूते के नीचे रखने लायक बताया था। इसे लेकर गत सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सवाल खड़े किए थे।

उसके बाद अब झाड़ग्राम थाने में जाकर खुद बीरबाहा ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि गत सात जनवरी को नीताई जाने के क्रम में शुभेंदु को पुलिस ने रोका था। उसी समय बीरबाहा के संबंध में उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

उल्लेखनीय है कि अखिल गिरी ने राष्ट्रपति की सूरत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे। उसके बाद मुख्यमंत्री ने माफी मांगते हुए शुभेंदु अधिकारी के बयान को याद दिलाया था। उन्होंने कहा था कि बीरबाहा जैसी सुसंस्कृत आदिवासी महिला के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

वह भी स्वीकार्य नहीं है। इसके बाद थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद बीरबाहा ने कहा कि मैं आदिवासी हूं इसीलिए मेरे खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी शुभेंदु ने की थी झाड़ग्राम थाने में उनके खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत लिखित शिकायत दर्ज कराई हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *