लेखिका मौसुमी कलिता सचदेवा को मिला गुजरात साहित्य अकादमी पुरस्कार

निप्र, नई दिल्ली : दिल्ली की रहने वाली एक प्रतिष्ठित लेखिका मौसुमी कलिता सचदेवा को भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर साहित्य के क्षेत्र में लगातार बेहतरीन काम करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय लेखन मंच द्वारा मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के सहभागिता से गुजरात साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार गुजरात साहित्य अकादमी के अध्यक्ष विष्णु पंड्या और मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के संस्थापक शिजू एच पल्लीथाजेथ द्वारा दिया गया है।

मौसुमी ग्रिफिन पब्लिकेशन की निर्देशिका और एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। उन्हें कई सामाजिक संगठनों द्वारा कोरोना काल के दौरान, जब देश इंसानों को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था, उस वक्त कोरोना रोगियों और उनके परिवारों के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवाओं के लिए भी सम्मानित किया गया है।

मौसुमी कलिता सचदेवा को लगातार दूसरे वर्ष साहित्य अकादमी पुरस्कार का सम्मान मिला है। उन्हें यह सम्मान पिछले साल भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर भी दिया गया था। मौसमी कहती हैं कि ‘मैं प्यार और शांति के लिए लिखती हूं ताकि देश और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में मेरी लेखनी अहम योगदान दे…देश में प्यार बढ़े’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *