धरना समाप्त कर जांच रिपोर्ट का इंतजार करें पहलवान : ठाकुर

लखनऊ। केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों से अपील की है कि उन्हे इस मामले में दिल्ली पुलिस की निष्पक्ष जांच का इंतजार करना चाहिये। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के लोगो मैस्कॉट, जर्सी ,एंथम और मशाल लॉन्च के बाद पत्रकारों से बातचीत में ठाकुर ने कहा कि धरना दे रहे पहलवानो की सभी जायज मांगों को सरकार ने पूरा किया है।

खिलाडि़यों की मांग पर सरकार ने कमेटी का गठन किया। ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में खेलो इंडिया सेंटर की स्थापना की जायेगी। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के लोगो मैस्कॉट, जर्सी ,एंथम और मशाल लॉन्च के मौके पर ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश पहले जो दंगों के लिए जाना जाता था।

अब वो खेलो के दंगल के लिए जाना जाता है। खेलो इंडिया जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था, यह खिलाड़ियों को सिर्फ तलाशता ही नही है बल्कि तराशता भी है। उत्तर प्रदेश के हर जिले में खेलो इंडिया का सेंटर बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *