Wrestler Sakshi Malik included in Time Magazine's list of 100 most influential people

टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में पहलवान साक्षी मलिक शामिल

नयी दिल्ली। टाइम मैगजीन ने साल 2024 के लिए 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पहलवान साक्षी मलिक को जगह मिली है। साक्षी मलिक के अलावा अभिनेत्री आलिया भट्ट, विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

100 सबसे प्रभावशाली लोगों में जगह मिलने पर साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, ”टाइम मैगजीन की लिस्ट में जगह मिलने पर गर्व महसूस हो रहा है।”

यौन उत्पीड़न मामले में अभियुक्त बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ साक्षी मलिक पिछले एक साल से अपने साथी पहलवानों विनेश फ़ोगाट और बजरंग पुनिया के साथ संघर्ष कर रही हैं।

बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन करने की वजह से साक्षी मलिक को टाइम मैगजीन ने 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शुमार किया है। साक्षी मलिक ओलंपिक में मेडल जीतने वाली भारत की एकमात्र महिला पहलवान हैं। 2016 के रियो ओलंपिक में साक्षी मलिक कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *