डब्ल्यूपीएल भारत में अगली पीढ़ी की युवा खिलाड़ियों को करेगा प्रेरित : एलिसा हीली

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली का मानना है कि चल रही महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में भारत में युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट में भविष्य बनाने के लिए प्रेरित करने की क्षमता है। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन सत्र 4 मार्च से शुरू हुआ, जिसमें एलिसा ने यूपी वारियर्ज की कप्तानी की। कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यूपीएल शुरू करने की वकालत कर रहे थे। इसे भारत में महिला क्रिकेटरों के लिए गेमचेंजर के रूप में देखा जा रहा था।

एलिसा ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, “मैं खुश हूं कि मैं कुछ समय के लिए डब्लूपीएल में खेल रही हूं। इसलिए यह वास्तव में अच्छा है कि भारतीय क्रिकेट कैसे संचालित होता है। मैं हरमनप्रीत कौर के साथ बातचीत कर रही थी और स्मृति मंधाना ने दूसरे दिन और उन्होंने डब्ल्यूपीएल के संभावित प्रभाव के बारे में वर्षों से जो सोचा था, उस पर फिर से जोर दिया गया।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने देखा है कि डब्ल्यूबीबीएल ने हमारी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए क्या किया है, जब नए चेहरे हमारी टीम में आते हैं, तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर सीधे प्रदर्शन करने की आदत होती है। कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ बात करते हुए, वे कहती हैं कि यह युवा खिलाड़ी हैं। खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए अपनी टीम में आने से लगता है कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हैं।” अब वे डब्ल्यूपीएल में खेल रहे हैं, बेथ मूनी और नट साइवर-ब्रंट जैसी खिलाड़ियों को दिन-ब-दिन गेंदबाजी करते हुए, यह सोचना अच्छा है कि इससे भारतीय टीम कितनी बेहतर होगी।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि डब्ल्यूपीएल भारत में युवा लड़कियों की अगली पीढ़ी को क्रिकेट में भविष्य देखने के लिए प्रेरित करेगा। एलिसा को यह भी लगता है कि डब्ल्यूपीएल महिलाओं की टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट प्रतियोगिताओं में ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) को चुनौती देने की क्षमता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *