विश्व नर्सिंग दिवस लताबाड़ी ग्रामीण अस्पताल में कार्यक्रम आयोजित

अलीपुरद्वार। 12 मई फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्मदिन के अवसर पर विश्व नर्सिंग दिवस मनाया जाता है। अलीपुरद्वार जिले में शुक्रवार को विश्व नर्सिंग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित की गयी। कालचीनी प्रखंड के लताबाड़ी ग्रामीण अस्पताल में शुक्रवार को अस्पताल की नर्सों ने फ्लोरेंस नाइटिंगेल की तस्वीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में, अस्पताल की नर्सों ने फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जीवनी के बारे में बताया।

फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती पर रामगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कई नर्स सम्मानित

उत्तर दिनाजपुर। फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती 12 मई को विश्व नर्स दिवस के रूप में मनाया जाता है। उस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में नर्स फ्लोरेंस नाइटिंगेल जिन्होंने यह स्थापित किया कि नर्सिंग एक पेशा नहीं बल्कि सेवा है, उनके प्रति सम्मान जताती हैं। रामगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की नर्सों ने भी इस अवसर पर छोटा सा कार्यक्रम आयोजित किया। इसके तहत एक तरफ ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया, तो दूसरी तरफ मिठाइयां बाटी गयी।

साथ ही इस विशेष दिन पर रामगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वेलफेयर सोसायटी आलो द्वारा कई नर्सों को सम्मानित किया गया। सचिव सिद्दीकी आलम, सदस्य शब्बीर आलम, गुड्डू खान वाहिद आलम, आजाद आलम, राहुल रब्बानी, नर्स ओलिविया अफरोज व शिवानी दास को सम्मानित किया।

जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस धूमधाम से मनाया

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने ग्लोबल वार्मिंग के प्रभाव को कम करने के लिए सभी को पेड़ लगाने का संदेश दिया। फ्लोरेंस नाइटिंगेल की तस्वीर पर श्रद्धांजलि दी गयी। अस्पताल की नर्सिंग अधीक्षक काकली सिन्हा ने सभी को पौधा उपहार में दिया। काकली सिन्हा ने स्वास्थ्य सेवा कार्यों में नर्सों के महत्व पर चर्चा की।

अस्पताल में डॉक्टरों के साथ नर्सों की भूमिका काफी अहम- सीपी शर्मा

सिलीगुड़ी। दुनिया भर में आज अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस मनाया जा रहा है। पूरी दुनिया के अलावा सिलीगुड़ी में कई सरकारी और निजी अस्पताल हैं, अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस बहुत ही खूबसूरती से मनाया जा रहा है। सिलीगुड़ी के प्रधान नगर क्षेत्र में स्थित निवेदिता नर्सिंग होम के कर्णधार सीपी शर्मा ने एक बयान में कहा कि नर्सिग दिवस बहुत खूबसूरती से मनाया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक अस्पताल में डॉक्टरों के साथ नर्सों की भूमिका काफी अहम होती है। उन्होंने नर्सों को अस्पताल का पिलर बताया। वहीं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस के अवसर पर सिलीगुड़ी चंपासारी से सटे सिसाबाड़ी क्षेत्र के अदान इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग साइंस कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *