World Cup Qualifier || स्कॉटलैंड से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हुई वेस्ट इंडीज

जमैका। वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर के एक मुक़ाबले में स्कॉटलैंड की टीम ने वेस्ट इंडीज को सात विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही वेस्ट इंडीज की टीम वर्ल्ड कप 2023 की रेस से बाहर हो चुकी है। यह वेस्ट इंडीज क्रिकेट के लिए सबसे खराब दौर है। सितारों से सजी टीम के बावजूद टीम का प्रर्दशन बेहद सामान्य रहा। सुपर-6 राउंड के मैच में स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्ट इंडीज की टीम 181 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्ट इंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने सबसे ज़्यादा 45 रनों का योगदान दिया. वहीं स्कॉटलैंड के लिए ब्रैंडन मैकमुलन ने सबसे ज़्यादा तीन विकेट चटकाए। 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज़ क्रिस्टोफर मैकब्राइड बिना खाता खोले आउट हो गए।

जल्दी विकेट गिरने के बाद पारी को विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस और ऑलराउंडर ब्रैंडन मैकमुलन ने संभाला। मैकमुलन ने 69 रनों की पारी खेली और क्रॉस 74 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की साहसिक पारी ने वेस्ट इंडीज को वर्ल्ड कप की रेस से बाहर कर दिया। ब्रैंडन मैकमुलन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *