वर्ल्ड आर्थराइटिस डे : नियोस्फीयर आर्थराइटिस फाउंडेशन द्वारा वाकाथॉन का आयोजन

नई दिल्ली। वर्ल्ड आर्थराइटिस डे एक वैश्विक दिवस है जो हर साल 12 अक्टूबर को गठिया के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित किया जाता है। इस अवसर पर नियोस्फीयर आर्थराइटिस फाउंडेशन ने नई दिल्ली के लोधी गार्डन में गठिया से पीड़ित रोगियों के उत्साहवर्धन हेतु एक वाकाथॉन का आयोजन किया। इस आयोजन में नियोस्फीयर आर्थराइटिस कम्युनिटी के सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस दौरान वॉकथॉन के साथ योग सत्र और प्रेरक वार्ता सत्र का भी आयोजन किया गया।

मनोज कृष्णन (संस्थापक, नियोस्फीयर आर्थराइटिस फाउंडेशन) ने गणमान्य अतिथि अनीता चंद, कर्नल रामेंदु बरुआ, डॉ. विनीता नरूला (पूर्व वाइस प्रिंसिपल, लेडी इरविन कॉलेज), डॉ. बिशाखा सरमा, मनीषा अमोल, बुशरा अल्वी, अशोक (योग प्रशिक्षक), वंदना भसीन (संपादक, एलसफेयर), नीति परती, इशरत उमर, सैयद मोहम्मद उमर, ऋषिकेशन नायर (संस्थापक, गुडहेल्थ डायग्नोस्टिक), मंदिरा घोष और ममता (संस्थापक, कैरहोलिक) के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने वॉकथॉन के सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया।

गठिया भारत में 210 मिलियन से अधिक लोगों को प्रभावित करता है जो कि मधुमेह, एड्स और कैंसर जैसी बीमारियों से भी अधिक है। श्री मनोज कृष्णन (संस्थापक, नियोस्फीयर आर्थराइटिस फाउंडेशन) कहते हैं, “गठिया से लड़ने वाले योद्धाओं और उनके जीवन में सुधार लाने के लिए इन सब लोगों को एक साथ जोड़ना बेहद जरुरी है।

Screenshot_2022-10-13-20-06-09-14_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12हमारा समुदाय गठिया के रोगियों, उनके देखभाल करने वालों, डॉक्टरों और स्वयंसेवकों का एक नेटवर्क है जो देश भर के हज़ारों लोगों को गठिया रोग सम्बन्धी जानकारी प्रदान करता है। 12 अक्टूबर 2022 को आयोजित इस वॉकाथन की सभी प्रतिभागियों ने बेहद सराहना की और भविष्य में भी ऐसे आयोजन कराने की अपील की। नियोस्फीयर आर्थराइटिस फाउंडेशन एक भारतीय समुदाय है जिसका उद्देश्य इस बीमारी से पीड़ित लोगों और उनकी देखभाल करने वालों में गठिया के बारे में जागरूकता फैलाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *