महिला छात्रावास अधीक्षक ने चार नाबालिग छात्राओं को प्रताड़ित करने का लगा आरोप

मालदा। महिला छात्रावास अधीक्षक ने चार नाबालिग छात्राओं को प्रताड़ित किया। छात्रावास में रह रही चार नाबालिग छात्राओं के छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ मारपीट कर उनके कान का पर्दा तोड़ देने तथा हाथ तोड़ देने की शिकायत की है। इस घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की इस आरोप पर शुक्रवार को अभिभावकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। घटना ओल्ड मालदा थाने के भावुक ग्राम पंचायत के राम मार्डी हाई स्कूल में हुई। आज सुबह से ही करीब 100 अभिभावकों ने स्कूल के सामने धरना दिया। इसके बाद उन्होंने संबंधित स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक का घेराव कर प्रदर्शन किया। छात्रावास अधीक्षक को अनुकरणीय सजा देने की भी मांग की।

कार्यवाहक प्रधानाध्यापक दीपकचंद्र मुर्मू ने बताया कि इस घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी छात्रावास अधीक्षक स्कूल में नहीं आ रहे हैं। स्कूल प्रबंधन ने भी मामले में कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। विरोध कर रहे अभिभावक चुमकी मुसहर ने कहा कि हमारी लड़कियां इसी स्कूल के छात्रावास में पढ़ती हैं। लेकिन मैंने हॉस्टल सुपर के टॉर्चर के बारे में पहले भी सुना है। अधिकांश छात्रावासों में हर समय छात्राओं के साथ ऐसा होता है। नियमित भोजन नहीं दिया जाता है। उन छात्राओं को बेवजह पीटा गया। इसका विरोध करते हुए मैंने प्रधानाध्यापक को घेर कर प्रदर्शन किया।

राम मार्डि हाई स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक दीपकचंद्र मुर्मू ने कहा कि छात्रावास और स्कूल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। लेकिन जिस कमरे में कथित तौर पर छात्राओं की पिटाई की गई, वहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है। छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। यह सच है कि यह घटना घटी है। लेकिन घटना के बाद से छात्रावास अधीक्षक ने अभी तक स्कूल प्रशासन से संपर्क नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मैंने अभिभावकों को आश्वासन दिया कि इस घटना के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *