महिला टी-20 वर्ल्ड कप ने दर्शकों को आकर्षित किया : एलिस पेरी

फोटो, साभार : गूगल

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया की स्टार आलराउंडर एलिस पैरी को लगता है कि इस साल का टी-20 विश्व कप महिलाओं के खेलों में अभूतपूर्व टूर्नामेंट रहा क्योंकि इसने दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित किया और लोकप्रियता में सभी रिकार्ड तोड़ दिये। पैरी हैमस्ट्रिंग सर्जरी के कारण टूर्नामेंट के अंतिम मुकाबले नहीं खेल पायी थीं, लेकिन उन्हें कोई पछतावा नहीं है क्योंकि यह टूर्नामेंट उनके या उनकी टीम के लिये नहीं बल्कि पूरे महिला क्रिकेट के लिये अहम था।

भारत के खिलाफ फाइनल महिला क्रिकेट का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच रहा था। महिला क्रिकेटरों के लिये यह माहौल पूरी तरह से अलग था क्योंकि वे खाली स्टेडियम में खेलने की आदी थीं। पैरी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा, ‘‘व्यक्तिगत रूप से यह मेरे लिये खराब टाइमिंग थी और मैं पूरा टूर्नामेंट खेलना पसंद करती, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन साथ ही कहूं तो यह टूर्नामेंट सिर्फ मेरे बारे में नहीं है।

पैरी ने कहा, ‘‘कभी कभार मैं टूर्नामेंट के बारे में सोचती हूं और विशेषकर फाइनल के बारे में तो मैं यह नहीं सोचती कि यह हमारी टीम को लेकर था। यह महिला क्रिकेट के बारे में था, जिसने लाजवाब माहौल पैदा किया था। उम्मीद करती हूं कि इसका प्रभाव बढ़ता रहेगा।’’

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + 5 =