विंबलडन || जोकोविच, सियांगटेक तीसरे दौर में पहुंचे

लंदन। दो बार के विबंलडन चैंपियन एंडी मरे, पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास और चौथी रैंकिंग वाले कैस्पर रूड के अलावा महिलाओं में तीसरी वरीयता प्राप्त एलेना रयबाकिना और पांचवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिन गार्सिया गुरुवार को अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए कोर्ट पर उतरेंगे। इससे पहले जोकोविच ने बुधवार को एक नया ग्रैंड स्लैम मील का पत्थर हासिल किया, जो रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स के बाद 350 मैच जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए।

सर्बियाई खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को दो घंटे और 28 मिनट में 6-3, 7-6(4), 7-5 से हराकर 17वीं बार विंबलडन के तीसरे दौर में अपनी जगह पक्की की। दुनिया में 70वें स्थान पर मौजूद थॉम्पसन तीसरे सेट में अपनी सर्विस पर स्थिर रहे लेकिन अंततः 12वें गेम में 6-5 से पिछड़ने के बाद उनकी सर्विस ब्रेक हो गई।

जोकोविच ने कहा, “उन्हें बधाई, उन्होंने शानदार मैच खेला। मुझे चुनौती पसंद है, लेकिन नहीं जानता था कि मैं टूर्नामेंट की शुरुआत में ही उनसे मिलना होगा।” जोकोविच अपना आठवां विंबलडन खिताब जीतने और सबसे अधिक विंबलडन पुरुष एकल खिताब जीतने के रोजर फेडरर के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश कर रहे हैं।

महिलाओं में शीर्ष वरीयता प्राप्त सियांगटेक ने स्पेन की सारा सोरिब्स टोर्मो को 6-2, 6-0 से हराकर आसानी से तीसरे दौर में जगह बना ली। पोलिश वर्ल्ड नंबर 1 ने सीज़न की अपनी 40वीं मैच जीत हासिल की और अपनी मौजूदा जीत का सिलसिला लगातार 12 मैचों तक बढ़ा दिया।

दो बार के फ्रेंच चैंपियन ने कहा, “यह मेरा एक और ठोस प्रदर्शन था इसलिए मैं नतीजे से और मैंने जिस तरह खेला उससे मैं काफी खुश हूं। सारा के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता क्योंकि वह हर चीज के लिए दौड़ती है, वह हमेशा रैली को रीसेट करती रहती है। लेकिन मैं धैर्य रखना चाहती थी। मैंने आज वास्तव में अपनी शक्ति का इस्तेमाल किया। मुझे लगता है कि वह मेरे लिए एक शानदार मैच था।”

इससे पहले ग्रीस के पांचवें वरीय सीतसिपास ने उभरते हुए डोमिनिक थिएम को हराकर गैरवरीय मरे के खिलाफ बहुप्रतीक्षित दूसरे दौर का मुकाबला बुक किया। थिएम, जो दो साल पहले अपनी कलाई में चोट लगने के बाद से अब तक अपनी फॉर्म में सुधार नहीं कर पाए हैं।

उन्होंने अंततः3-6, 7-6(1), 6-2, 6-7(5), 7-6(8) से हारने के बावजूद सीतसिपास के साथ अपने मैच के दौरान अपने यूएस ओपन जीतने के संकेत दिखाए। मैच तीन घंटे और 56 मिनट तक चला। मरे के साथ अपनी भिड़ंत पर सीतसिपास ने कहा, “मैं यह उम्मीद नहीं कर रहा हूं कि कोई मेरा समर्थन करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *