अगले साल भी लाल किले से देश की उपलब्धियों व प्रगत‍ि का दूंगा हिसाब : पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव में जीतकर लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने की ओर इशारा करते हुए लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अगले साल 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियों ,सामर्थ्य, संकल्प,प्रगति और सफलता का हिसाब देश की जनता को देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह 2014 में परिवर्तन का वादा कर लोगों के पास आये थे और लोगों ने उन पर विश्वास किया। परफॉर्मेंस के आधार पर लोगों ने 2019 में फिर से उन पर भरोसा किया और अब वह लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि आने वाले पांच साल अभूतपूर्व विकास के होंगे और अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से वह देश की उपलब्धियों, सामर्थ्य, संकल्प, प्रगति और सफलता के गौरवगान का हिसाब देश की जनता के सामने रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत बनाने के सपने का जिक्र करते हुए यह कहा कि इस देश की सारी समस्याओं की जड़ भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण है और वे इन तीनों बुराइयों के खिलाफ लड़ाई के लिए लाल किले से आशीर्वाद मांगने आए हैं।

लाल किले से देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार ने इस देश को बुरी तरह से जकड़ रखा है, हमें पूरी ताकत के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना होगा, देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ उसी तरह का नफरत का माहौल बनाना होगा, जिस तरह से हम गंदगी से नफरत करते हैं।

परिवारवाद की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिवारवाद ने देश को नोच लिया है, देश को बुरी तरह से जकड़ रखा है। परिवारवाद और तुष्टिकरण, यह लोकतंत्र का दुर्भाग्य है। विपक्षी राजनीतिक दलों पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टी लोकतंत्र में बीमारी है। यह प्रतिभाओं की दुश्मन होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *