2024 में पूरे देश में होगा ‘खेला’, BJP को हारते देखना चाहती हूं : ममता

कोलकाता। बंगाल में भाजपा को पटखनी देने के बाद राज्य से बाहर टीएमसी की जड़े जमाने की कवायद में जुटी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एकबार फिर बीजेपी पर हमला बोला है। कोलकाता में बुधवार को ममता बनर्जी ने कहा कि 2024 के चुनाव में बीजेपी को पूरे देश में हारते हुए देखना चाहती हूं। बंगाल के बाद अब पूरे देश में.’खेला होबे’। बता दें कि गोवा और त्रिपुरा में ममता अपनी जमीन तलाश रही हैं। कई कांग्रेसी नेताओं के तृणमूल ज्वाइन करने को लेकर टीएमसी-कांग्रेसी में अनबन की खबरें भी सामने आई हैं।

तृणमूल सुप्रीमो ने दावा किया कि गोवा, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे जिन राज्यों में 2022 की शुरुआत में चुनाव होने हैं, वहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘सूर्यास्त आरंभ हो गया’ है और यह चलन पूरे देश में दिखाई देगा। बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस को भगवा संगठन को लेकर बड़े-बड़े दावे करने के बजाय भाजपा के खिलाफ सही तरीके से लड़ना चाहिए। मैं भी एक ब्राह्मण परिवार से हूं, मैं एक ब्राह्मण हूं। मुझे बीजेपी से चरित्र प्रमाण पत्र लेने की आवश्यकता नहीं है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ममता बनर्जी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद प्रेस से बात करते हुए ममता बनर्जी ने यूपीए की प्रासंगिकता पर ही निशाना साधते हुए थे कहा था-अब कोई यूपीए नहीं है। साथ ही इशारों में ममता बनर्जी ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था। इसी के बाद से माना जा रहा है कि ममता बनर्जी यूपीए से इतर 2024 के लोकसभा चुनाव में एक तीसरा फ्रंट तैयार करने की कोशिश में लगी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *