ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया)। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल ने यहां डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के लिए चौथे दिन 13 रन बनाकर एक आसान जीत हासिल की। चौथे दिन सोमवार को सेंट लूसिया में मेजबान टीम ने पहले बांग्लादेश को दूसरी पारी में सिर्फ 186 रन पर समेट दिया और फिर 10 विकेट से आसान जीत दर्ज की।

इससे पहले, अल्जारी जोसेफ (3/57) ने मेंहदी हसन मिराज को 4 रन पर आउट करके शानदार शुरुआत की, इससे पहले कि जेडेन सील्स (3/21) ने दो जल्दी विकेट झटके, जिससे मेहमान का जल्दी सफाया हो गया। विकेटकीपर नुरुल हसन (नाबाद 60) ने कम से कम यह सुनिश्चित करने के लिए कि वेस्टइंडीज को फिर से बल्लेबाजी करनी पड़ी, लेकिन टेस्ट हासिल करने के लिए उन्हें केवल 13 रनों का पीछा करना पड़ा और उन्होंने तीन ओवर से कम में लक्ष्य पूरा कर लिया।

जबकि केमार रोच ने मैच के दौरान अपना 250वां टेस्ट विकेट लेने के लिए सबसे अधिक सराहना मिली, यह काइल मेयर्स थे जिन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वेस्ट इंडीज की पहली पारी के दौरान मेयर्स ने न केवल 146 रन की पारी खेली, बल्कि जीत की नींव भी रखी। उन्होंने टेस्ट के शुरुआती दिन बांग्लादेश के दो विकेट चटका कर मजबूत योगदान दिया।

29 वर्षीय ऑलराउंडर ने बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान खतरनाक नजमुल हुसैन शान्तो को पवेलियन भेजा और फिर बाद में मेहदी को आउट कर 2/35 विकेट पूरे किए। 2-0 की श्रृंखला स्वीप से वेस्टइंडीज को अगले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भिड़ने की उम्मीद होगी, जिसमें कैरेबियाई टीम स्टैंडिंग पर छठे स्थान पर है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =