सरकारी नौकरी, राजयोग किन्हें मिल पायेगा!

वाराणसी । आज बात करते है सरकारी नौकरी और सरकारी नौकरी से राजयोग क्या मिलेगा और क्या अच्छी सरकारी मनचाही नौकरी मिल पाएगी या नही, सरकारी नौकरी के साथ राजयोग भी सरकारी नौकरी से ही बना हुआ है तब अतिरिक्त लाभ, ज्यादा से ज्यादा राजयोग सुविधाएं सरकारी नौकरी से किस तरह से मिलेंगी। यदि सरकारी नौकरी का योग है पर राजयोग सरकारी नौकरी से नही बना हुआ है तब सामान्य पद पर सामान्य सरकारी नौकरी मिलेगी आदि…

कुंडली का 10वां भाव सरकारी नौकरी का है तो सूर्य और मंगल गुरु सरकारी नौकरी देने वाले ग्रह है। अब 10वे भाव का स्वामी और दसवाँ भाव बलवान होकर सरकारी नौकरी के ग्रहो को बलवान शुभ सूर्य या मंगल गुरु से संबंध बना रहा है, शुभ स्थिति में तब सरकारी नौकरी ही मिलेगी और सरकारी नौकरी अच्छा कैरियर देगी।

अब दसवे भाव/दसवे भाव स्वामी केंद्र में होने से यदि त्रिकोण स्वामियों 5वे भाव स्वामी या 9वे भाव स्वामी या फिर पहले भाव स्वामी से संबध भी बना रहा है शुभ स्थिति में, तब यह राजयोग भी होगा जो कि सरकारी नौकरी के साथ-साथ राजयोग सुख, राजयोग फल भी मिलेंगे, राजयोग से सम्पन्न जीवन रहेगा। कुंडली मे केंद्र 1,4,7,10 भाव स्वामियों के संबध, त्रिकोण भाव 1,5,9 भाव से सम्बन्ध राजयोग की प्राप्ति करवाता है या करवाएगा। अब कुछ उदाहरणों से समझते है सरकारी नौकरी और राजयोग सुख किन्हें मिलेगा?

उदाहरण अनुसार कर्क लग्न1 : कर्क लग्न में 10वे भाव स्वामी मंगल बलवान होकर बलवान शुभ सूर्य से सबन्ध बनाकर बैठे है तब सरकारी नौकरी मिलेगी साथ ही दसवे भाव या दसवें भाव स्वामी मंगल का संबध गुरु या शुक्र या चन्द्र से भी है तब राजयोग सुख भी जीवन मे मिलेगा सरकारी नौकरी से।

उदाहरण अनुसार कन्या लग्न2 : कन्या लग्न में दसवें भाव स्वामी बुध बलवान होकर शुभ और बलवान सूर्य या गुरु मंगल से संबध बनाकर बैठे है तब सरकारी नौकरी मिल जाएगी। अब दसवें भाव स्वामी बुध यहाँ त्रिकोण स्वामी शुक्र या शनि से भी संबध बनाकर बैठे है तब सरकारी नौकरी से राजयोग के सुख भी मिलेंगे, अच्छा राजयोग मिलेगा।

उदाहरण अनुसार कुम्भ लग्न3 : कुम्भ लग्न में दसवें भाव स्वामी मंगल बलवान होकर शुभ बलवान सूर्य के साथ संबध में है या दसवे भाव मे मंगल बैठकर शुभ बलवान गुरु से संबध बना रहा है, तब सरकारी नौकरी मिलेगी/मिल जाएगी, बाकी अब मंगल का संबध शुक्र या बुध शनि से भी है तब सरकारी नौकरी बड़ा राजयोग सुख भी देगी, राजयोग वाली सरकारी नौकरी रहेंगी। सरकारी नौकरी और सरकारी नौकरी से राजयोग भी बना है तब बहुत अच्छी सरकारी नौकरी के साथ-साथ अच्छी प्रतिष्ठा, अच्छी सफलता, अच्छी स्थिति दिन प्रतिदिन सरकारी नौकरी में होकर पदोन्नति, अधिकार सहित मकान, वाहन आदि सुख भी मिलते रहेंगे।

manoj jpg
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

ज्योतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *