‘जब कोरियोग्राफर के डांटने पर रोने लगी कृति सेनन’

मुंबई। कृति सेनन ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है। उन्होंने साल 2014 में टाइगर श्रॉफ के साथ ‘हीरोपंती’ फिल्म से शुरुआत की और तब से कई सफल फिल्मों में अभिनय किया। अब अभिनेत्री ने अपने नौ साल के करियर के बाद खुद का प्रोडक्शन हाउस भी लॉन्च कर लिया है। हाल ही में उन्हें 2021 की फिल्म ‘मिमी’ उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया, लेकिन जब उन्होंने शुरुआत की तो चीजें आसान नहीं थीं। अब अभिनेत्री ने अपने शुरुआती करियर को याद करते हुए कई बातों का खुलासा किया है।

हाल ही में दिए साक्षात्कार में कृति ने मॉडलिंग के दौरान अपने अनुभव को याद किया। यह उनके अभिनय में कदम रखने से पहले की बात है। उन्होंने कहा, “मेरा पहला रैंप शो, कोरियोग्राफर, मैंने उसके साथ फिर कभी काम नहीं किया। वह मेरे प्रति बहुत असभ्य थीं, क्योंकि मैंने कोरियोग्राफी में गड़बड़ी की थी। यह किसी फार्महाउस पर था और एड़ियां घास में फंस रही थीं और यह मेरा पहली बार था। वह भयानक था। मैं रोने लगी, क्योंकि वह मुझे 50 मॉडल्स के सामने बहुत बुरी तरह से डांट रही थी। मैं इसे लंबे समय से संभाले हुए थी, लेकिन जब कोई मुझ पर चिल्लाता है तो मुझे रोना आ जाता है।”

कृति ने इस बात का भी खुलासा किया कि कैसे वह अपने परिवार के लिए दो कामों में व्यस्त हो गई थीं। एक तरफ वह अभिनेत्री बनना चाहती थीं तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपने परिवार के लिए बैकअप प्लान के तौर पर जीमैट परीक्षा दे दी थी, ताकि अगर वह हीरोइन नहीं बन पाईं और उनका फिल्मी करियर असफल हुआ तो वह एक अच्छे बिजनेस स्कूल में जाएंगी। मुंबई जाने के बाद कृति जीमैट परीक्षा की तैयारी कर रही थी, जबकि वह मॉडलिंग और फिल्मों में काम ढूंढने की कोशिश भी कर रही थी।

कृति को अपनी पहली तेलुगु फिल्म महेश बाबू के साथ ‘1: नेनोक्कडीने’ और बॉलीवुड फिल्म ‘हीरोपंती’ मिली। हालांकि, उनके शूटिंग शेड्यूल के बीच दो महीने का ब्रेक था। उस दौरान उन्होंने जीमैट परीक्षा दी। उन्होंने कहा कि मैं एक मध्यमवर्गीय, गैर-फिल्मी परिवार से आने वाले अपने माता-पिता की चिंताओं को समझती हूं। जब आपके पास प्लान बी होता है तो क्या होता है कि आप अब हताश नहीं होते हैं।

आप भावुक हैं, लेकिन हताश नहीं हैं। यह बहुत पतली रेखा है। वहीं बात करें कृति सेनन की आने वाली फिल्मों के बारे में तो वह अगली बार टाइगर श्रॉफ के साथ एक्शन थ्रिलर ‘गणपथ’ में नजर आएंगी। उन्होंने शाहिद कपूर के साथ एक बिना शीर्षक वाली रोमांटिक फिल्म भी की है। इसके अलावा, उनका पहला प्रोडक्शन वेंचर ‘दो पत्ती’ भी फ्लोर पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *