IOS के लिए स्टिकर शॉर्टकट सर्च की सुविधा लेकर आया व्हाट्सएप

सैन फ्रांसिस्को। व्हाट्सएप ने टेस्टफ्लाइट बीटा के जरिए स्टिकर शॉर्टकट की नई खोज के साथ 2.21.120.9 अपडेट सबमिट किया है। 9टू5मैक के अनुसार व्हाट्सएप में स्टिकर्स की खोज करना पहले से ही संभव है, लेकिन इस नए अपडेट के साथ फिलहाल बीटा में भी यूजर्स इस फीचर को आसानी से ढूंढ पाएंगे। डब्ल्यूएबीटीइन्फो के अनुसार जब कोई विशिष्ट शब्द या इमोजी टाइप करते हैं, जो आपकी स्टिकर लाइब्रेरी में स्टिकर में से एक को दशार्ता है, तो व्हाट्सएप स्टिकर बटन को एनीमेट करेगा ताकि यूजर को स्टिकर मिल जाए।

डिफॉल्ट व्हाट्सएप स्टिकर पैक पहले से ही इस सुविधा को सपोर्ट करते हैं, इसलिए अगर आपने उनमें से एक को स्थापित किया है तो चैट बार में इमोजी या विशिष्ट शब्द टाइप करने का प्रयास करें। यह देखने के लिए कि यह सुविधा आपके व्हाट्सएप खाते के लिए उपलब्ध है या नहीं। डब्ल्यूएबीटीइन्फो ने कहा कि यह सुविधा तीसरे पक्ष के स्टिकर पैक के लिए काम नहीं कर सकती है, क्योंकि डिजाइनर अक्सर इमोजी को स्टिकर के साथ नहीं जोड़ते हैं।

ऐप के पीछे की टीम कुछ अन्य सुविधाओं पर भी काम कर रही है, जैसे कि गायब होने वाले मोड को सपोर्ट करना। जब यह फीचर उपलब्ध होगा, तो यूजर्स को व्हाट्सएप सेटिंग्स, प्राइवेसी में जाना होगा और फिर डिसैपियरिंग मोड फंक्शन पर टॉगल करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *