पश्चिम बंगाल स्टेट साइक्लिंग चैंपियनशिप का आयोजन

कोलकाता। महानगर में हरित खेल और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के प्रयास में, कोलकाता सोसाइटी फॉर कल्चरल हेरिटेज (केएससीएच) ने 42वीं पश्चिम बंगाल स्टेट साइकिलिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया। इस चैंपियनशिप के लिए केएससीएच ने पश्चिम बंगाल साइकिलिस्ट्स एसोसिएशन के साथ हाथ मिलाया है, जोकि साइकिलिंग नियामक निकाय, राष्ट्रीय साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से संबद्ध है। इस चैंपियनशिप का आयोजन न्यू टाउन व डानकुनी हाईवे पर किया गया और इस चैंपियनशिप में विजेताओं को दक्षिण 24 परगना के मंडल वन अधिकारी मिलन कांति मंडल ने सम्मानित किया।

इस मौके पर डीएफओ मिलन कांति मंडल ने कहा कि इस बढ़ते प्रदूषण के युग में हमें स्वस्थ जीवन शैली विकसित करने पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि शहर को प्रदूषण मुक्त रखने व पर्यावरण को बचाने के लिए साइकिल चलाना एक नया मंत्र है और यही हम सभी के लिए समय की मांग है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल साइकिलिस्ट एसोसिएशन के महासचिव अभिजीत सेठ ने कहा कि हम जागरूकता पैदा करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए शहर भर में कई और साइकिलिंग कार्यक्रमों की मेजबानी करने जा रहे हैं।

हमारे एथलीट अथक परिश्रम कर रहे हैं और हम आशा करते हैं कि भारत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के मंच पर दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि साइकिल चलाना न केवल एक खेल है, बल्कि यह पर्यावरण के अनुकूल हरित परिवहन भी है। इस मौके पर केएससीएच की अध्यक्ष अर्पिता मुखर्जी ने कहा कि हम न्यू टाउन में परिवहन के वैकल्पिक तरीके के रूप में ग्रीन स्पोर्ट्स बढ़ावा देने के लिए पश्चिम बंगाल हिडको और एनकेडीए का आभार व्यक्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *