पश्चिम बंगाल को जल्द मिलने जा रहा है तीसरा वंदे भारत एक्सप्रेस

जलपाईगुड़ी। पश्चिमबंगाल को तीसरा वंदे भारत एक्सप्रेस मिलने वाला है।। हावड़ा पुरी के बाद अब न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी तक वंदे भारत का ट्रायल रन रविवार तड़के किया गया। रविवार सुबह करीब 6 बजे तीसरा वंदे भारत न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से गुवाहाटी के लिए रवाना हुआ। सुबह 6.51 बजे वंदे भारत ने धूपगुड़ी स्टेशन पार किया। इस दिन सिर्फ ट्रायल रन किया गया। यह सेमी बुलेट ट्रेन कब से यात्रियों की सेवा शुरू करेगी, इसकी जानकारी अभी रेलवे द्वारा नहीं दी गई है।

साथ ही यह भी पता नहीं चल पाया है कि ट्रेन का किराया कितना होगा और न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी तक की इस यात्रा में वंदे भारत ट्रेन किन किन स्टेशनों पर रुकेगी। सूत्रों के मुताबिक इस महीने की 24 तारीख से यात्रियों को लेकर न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच वंदे भारत चल सकती है। यह हाई स्पीड ट्रेन धूपगुड़ी रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली है।

इसकी खबर जैसे ही लोगों को मिली, बड़ी संख्या में लोग स्टेशन पर आ पहुंचे। यह पहली बार है जब इस रूट पर इतनी तेज ट्रेन चलाई जा रही है। ऐसे में कई लोग इस ट्रेन को सामने से देखने के इच्छुक हैं। धूपगुड़ी के निवासी चाहते हैं कि क्षेत्र के महत्व को देखते हुए इस ट्रेन का धूपगुड़ी स्टेशन पर ठहराव हो।

न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल पूरा, जून से शुरू होगी सेवा

सिलीगुड़ी। न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल रन रविवार को पूरा हो गया। यह ट्रायल रन आज के दिन न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से किया गया। मालूम हो कि यह ट्रेन एक जून से शुरू होने वाली है। इससे पहले ट्रैक ठिकठाक है या नहीं या फिर इस रूट में किसी प्रकार की कोई समस्या है या नहीं, रेलवे द्वारा इन तमाम मुद्दों पर तसल्ली के लिए यह ट्रायल रन कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *