वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म : अलंकृता सहाय

अनिल बेदाग, मुंबई : वेब सीरीज में अलंकृता सहाय का उदय: ‘फुह से फैंटेसी’ जैसी लोकप्रिय वेब सीरीज में अलंकृता सहाय की भूमिकाओं पर चर्चा और मनोरंजन उद्योग में डिजिटल प्लेटफॉर्म के बढ़ते चलन का विश्लेषण अलंकृता सहाय भारतीय मनोरंजन उद्योग की सबसे प्रतिभाशाली और गतिशील युवा लड़कियों में से एक हैं और हमें उनकी अविश्वसनीय विकास कहानी पर वास्तव में गर्व है।

जिस तरह से वह राख से फीनिक्स की तरह उठी और सफलतापूर्वक शीर्ष पर पहुंची, वह वास्तव में कई युवा लड़कियों के लिए प्रेरणादायक और अनुकरणीय है।  तमाशा की दुनिया में प्रवेश करने से लेकर संगीत वीडियो और ओटीटी की दुनिया में धूम मचाने तक, अलंकृता सहाय वास्तव में नियमित आधार पर जोरदार प्रदर्शन कर रही हैं और विकास वास्तविक है।

जबकि उन्होंने पहले हर संगीत वीडियो में अभूतपूर्व काम किया है, जिसका वह हिस्सा रही हैं। ओटीटी स्पेस में एक भूमिका जिसने उन्हें भारी मात्रा में विश्वसनीयता और सम्मान दिया, वह जियो सिनेमा की ‘फुह से फैंटेसी’ में उनका प्रदर्शन था। इसने अलंकृता का एक अलग पक्ष प्रस्तुत किया जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था।

Web series and digital platforms are showing reality: Alankrita Sahay

यह वास्तव में उनके लिए एक पथप्रदर्शक भूमिका थी और कोई आश्चर्य नहीं, दर्शकों के साथ-साथ निर्माता भी अब उन्हें स्क्रीन पर और अधिक अलग और विविध अवतारों में दिखाने के लिए तैयार हैं।  तो, अलंकृता ओटीटी स्पेस में अपने प्रदर्शन को कैसे देखती हैं और डिजिटल प्लेटफॉर्म के बढ़ते रुझानों पर उनकी क्या राय है? 

इस बारे में पूछे जाने पर, अभिनेत्री ने खुलकर अपने विचार व्यक्त किए और लिखा,”ठीक है, फ़ुह से फैंटेसी वास्तव में मेरे लिए एक विशेष परियोजना थी। इसने न केवल मुझे जिओ सिनेमा जैसे विश्वसनीय मंच के साथ जुड़ने का एक अच्छा अवसर दिया, बल्कि इससे मुझे यह समझने में भी मदद मिली कि उद्योग कैसे संचालित होता है और मुझसे क्या अपेक्षा की जाती है।

“मुझे लगता है कि शो में काम करने और अपने दर्शकों से प्यार और सम्मान पाने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि आज के समय में, एक अभिनेत्री के रूप में, आपको वास्तव में कोई हिचकिचाहट नहीं हो सकती है, दूसरे क्या सोचेंगे इसके आधार पर कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए।

वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म आज वास्तविकता का प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसी परियोजनाओं में भी वास्तविकता का अपना तत्व जुड़ा हुआ है, भले ही यह काल्पनिक हो। बहुत से लोग ओटीटी परियोजनाओं के बारे में बात करते हैं जो कभी-कभी बोल्डनेस और कामुक दृश्यों के मामले में अतिशयोक्तिपूर्ण होती हैं, जहां वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है।

Web series and digital platforms are showing reality: Alankrita Sahay

बहुत सारा समय और आपको इसे सही भावना से लेना होगा।  एक मंच के रूप में ओटीटी दिन-ब-दिन बढ़ रहा है और यही कारण है कि, देश के कुछ सबसे लोकप्रिय अभिनेता भी यहां अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। चूंकि यहां बॉक्स ऑफिस का दबाव नहीं है, इसलिए यह कई प्रतिभाशाली अभिनेताओं के लिए अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास करने और क्षेत्र में आगे बढ़ने का एक प्रजनन स्थल भी है।

मुझे एक ऐसी अभिनेत्री होने पर गर्व है जो ओटीटी क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है और यह हमेशा मेरी विकास कहानी के हिस्से के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। ‘फुह से फैंटेसी’ में मेरे प्रति जबरदस्त प्यार दिखाने के लिए एक बार फिर सभी को धन्यवाद।  यह प्यार ही है जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *