बंगाल में इस हफ्ते सामान्य रहेगा मौसम

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्से में पूरे हफ्ते मौसम सामान्य रहने वाला है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

जबकि अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य है। पिछले हफ्ते लगातार तीन-चार दिनों तक बारिश की वजह से कोलकाता के साथ ही हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में मौसम सामान्य है।

फिलहाल पूरे दक्षिण बंगाल में तापमान 29 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी मौसम सामान्य है। अगले हफ्ते से तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *