Weather Update : कोलकाता-हावड़ा समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना

Kolkata Desk : अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी खाड़ी में कम दबाव के कारण दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। आसमान में काले बादलों छाये रहेंगे। कोलकाता-हावड़ा समेत कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी खाड़ी में कम दबाव के कारण दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। बुधवार से बारिश शुरू हो गई है। गुरुवार सुबह से ही कोलकाता और आसपास के जिलों में लगातार बारिश हो रही है।

दक्षिण बंगाल में आज से बढ़ेगी बारिश, मौसम विभाग का ऐसा ही पूर्वानुमान है। कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, मेदिनीपुर, बाँकुड़ा और बर्दवान में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले 2 से 3 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

बांग्लादेश के दक्षिण में निम्न दबाव मजबूत होता जा रहा है, फलस्वरूप दक्षिण बंगाल के अलग-अलग जिलों में यह आपदा शुरू हो गई। कम दबाव के कारण 29 और 30 जुलाई को बारिश होगी। जैसे-जैसे मॉनसून की धुरी उत्तर बंगाल के साथ-साथ दक्षिण बंगाल तक फैली है, वहां के जिलों में बारिश हो रही है। वह बारिश जारी रहने का अनुमान है।

कोलकाता और आसपास के इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा है। दिन का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हवा में आपेक्षिक आर्द्रता अधिकतम 98 प्रतिशत और न्यूनतम 80 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में 66.5 मिमी बारिश हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *