Weather today: कोलकाता में आज भी होगी बारिश, दक्षिण बंगाल के जिलों में भारी बारिश का अनुमान

Kolkata Desk : आज भी बारिश होने की संभावना है, दक्षिण बंगाल के जिलों में काले बादलों की उपस्थिति से भारी बारिश का अनुमान है। रविवार को सुबह से ही आसमान भारी है। तेज बारिश शुरू हो गई है। अलीपुर मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि अभी दक्षिण बंगाल के जिलों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी। अगले एक से दो घंटे तक भारी बारिश का अनुमान है।

पूर्वी बर्दवान, हुगली, उत्तर 24 परगना में अधिकता रहेगी, आज इन जिलों में दिन भर भारी बारिश हो सकती है। हालांकि राज्य पर चक्रवात का प्रभाव कमजोर हो गया है क्योंकि चक्रवात दक्षिण में स्थानांतरित हो गया है, फिर भी रविवार को दक्षिण बंगाल में पूरे दिन बारिश जारी रहेगी। कम दबाव की धुरी और घूर्णी तूफान के चलते बिजली चमकने के साथ बादलों के रहने से आज भी बारिश होगी।

दक्षिण बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं गरज और बारिश की भी संभावना है। उत्तर बंगाल में सोमवार से बारिश का कहर शुरू हो जाएगी। 10 से 14 तारीख तक उत्तर बंगाल के पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इस बीच जिलों में बारिश शुरू हो चुकी है। कुछ इलाकों में आसमान में बादल छाए हुए हैं।

आज कोलकाता और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सापेक्षिक आर्द्रता अधिकतम 97 प्रतिशत और न्यूनतम 84 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *