झारखंड से कोलकाता जा रही बस में हथियारों का जखीरा, 40 अर्धनिर्मित पिस्तौल के साथ 3 गिरफ्तार

कोलकाता। बंगाल पुलिस के विशेष कार्य बल की टीम ने हुगली जिले में दुर्गापुर एक्सप्रेस वे पर डानकुनी टोल प्लाजा के पास सोमवार तड़के झारखंड से कोलकाता आ रही बस में छापामारी करके 40 अर्धनिर्मित पिस्तौल का बड़ा जखीरा जब्त किया है। एसटीएफ ने इस सिलसिले में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस के अनुसार, इनमें एक व्यक्ति बिहार के मुंगेर का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला है कि इन अर्धनिर्मित हथियारों को धनबाद से कोलकाता के गार्डेनरीच लाया जा रहा था।

गोपनीय सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने धनबाद से कोलकाता आ रही बस में छापेमारी की। तलाशी में इनके बैग से ये हथियार मिलें। इसके बाद तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ ने सोमवार को सभी अरोपितों को श्रीरामपुर कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। एसटीएफ ने इस घटना के संबंध में डानकुनी थाने में मामला दर्ज कराया है। इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है, पुलिस इसके बारे में जानकारी जुटा रही है। इससे पहले भी एसटीएफ ने अगस्त में इसी जगह पर छापामारी करके बड़ी तादाद में अवैध पिस्तौल बरामद किए थे।

बयान के मुताबिक, बल के खुफिया विभाग की टीम ने स्थानीय बाजार कुरूलिया में कुछ बांग्लादेशी नागरिकों के मौजूद होेने की खबर दी। इसके बाद तुरंत बीएसएफ जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र में तलाश शुरू कर दी। परिणामस्वरूप बार्डर क्रास करते समय तीनों बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों ने अपनी पहचान हनन शेख (42), राहिम मंडल (27) व रेखा मंडल (50) के रूप में बताई। तीनों बांग्लादेश के नरेल जिले के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *