WBCHSE: आखिरकार हटाई गई महुआ दास, उच्च माध्यामिक शिक्षा संसद के नए अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य को बनाया गया

Kolkata Desk : आखिरकार महुआ दास को हटाया गया और उच्च माध्यामिक शिक्षा संसद के नए अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य को बनाया गया। उल्लेखनीय है कि उच्च माध्यमिक के परिणाम की घोषणा करते हुए महुआ दास एक टॉपर छात्रा की धार्मिक पहचान बताकर विवादों में पड़ गई थी। साथ ही उच्च माध्यामिक के परिणाम प्रकाशित होने पर पूरे राज्य में कुछ परीक्षार्थियों और अभिभावकों के बीच काफी गुस्सा देखा गया था। जानकार सूत्रों के मुताबिक इन्हीं सब कारणों से महुआ दास को हटाया गया है।

हालांकि, 12 अगस्त को प्रकाशित दिशा-निर्देशों में इन्हें हटाने का कोई कारण नहीं बताया गया। सूत्रों से पता चला है कि महुआ दास को जल्द से जल्द चिरंजीव भट्टाचार्य को जिम्मेदारी सौंपने का निर्देश दिया गया है। चिरंजीव भट्टाचार्य के सोमवार को नया कार्यभार संभालने की संभावना है। अब WBCHSE उच्च शिक्षा संसद के नए अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य हैं।

उन्हें स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा चार साल के लिए स्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जादवपुर विश्वविद्यालय के सह-कुलपति हैं चिरंजीव भट्टाचार्य। उन्होंने नई जिम्मेदारी के लिए शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु को धन्यवाद दिया। जब जादवपुर विश्वविद्यालय छात्रों के विरोध से गुलजार था, तो चिरंजीव भट्टाचार्य को कुलपति बनाया गया था। कथित तौर पर उन्होंने छात्र विरोध को संभालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राज्य सरकार इस बार चिरंजीव भट्टाचार्य की उसी प्रशासनिक शक्ति का इस्तेमाल WBCHSE में करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *