Bumrahh

वसीम अकरम ने बुमराह को बताया अपने से बेहतर गेंदबाज

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है। बुमराह और शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में हुए मैच में कुल मिलाकर 7 विकेट लिए थे। दोनों ने नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी की थी और इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी थी।

वसीम अकरम ने पाकिस्तान के चैनल पर जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की। अकरम ने कहा, “बुमराह फिलहाल, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। वो शीर्ष पर हैं। उनके पास गजब का कंट्रोल, पेस और वैरिएशन हैं वो कप्लीट गेंदबाज हैं। उन्हें गेंदबाजी करते देखना अच्छा लगता है। “नई गेंद के साथ, इस तरह के विकेट पर ऐसा मूवमेंट हासिल करना.. साथ में रफ्तार, शानदार फॉलोथ्रू…वो एक मुकम्मल गेंदबाज हैं।”

अकरम ने तो यहां तक कहा कि नई गेंद से बुमराह के पास जो कंट्रोल है, वो उनसे बेहतर है। अकरम के मुताबिक, “जब बुमराह राउंड द विकेट बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी कर रहे हैं और गेंद को सीम पर हिट करते हैं…और जब वह क्रीज के बाहर से गेंदबाजी करते हैं, तो बल्लेबाज को लगता है कि गेंद अंदर की तरफ आ रही है। बैटर उसी हिसाब से शॉट खेलता है लेकिन गेंद पिच पर पड़ने के बाद अंदर आने के बजाए बाहर की तरफ निकल जाती है और अधिकतर मौकों पर बैटर या तो बीट होता है या विकेट गंवाता है।”

अकरम ने अपनी गेंदबाजी की बात करते हुए कहा, “जब मैं नई गेंद से दाएं हाथ के बल्लेबाजों को इस तरह की आउटस्विंगर करता था, तो कभी-कभी मैं गेंद पर नियंत्रण भी नहीं रख पाता था लेकिन नई गेंद पर बुमराह का नियंत्रण निश्चित रूप से मुझसे बेहतर है। वो नई गेंद से जिस लेंथ पर बॉलिंग करते हैं, उससे बैटर्स के मन में हमेशा संदेह रहता है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने टीवी शो पर बैटर्स को बुमराह से बचने के लिए दिलचस्प सलाह दी। उन्होंने कहा कि बुमराह से बचने और उसे दवाब में लाने का ही एक ही तरीका है, उसका स्पाइक्स चोरी कर लो और तो कोई हल नहीं है। अकरम ने कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाजों को बुमराह से सीखना चाहिए और अधिक टेस्ट मैच खेलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *