वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए था : पोंटिंग

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस साल की शुरुआत में सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के बाद संन्यास ले सकते थे। वार्नर को चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के भारत के चल रहे दौरे से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि उन्हें हेयरलाइन फ्रैक्चर भी हो गया था। उन्होंने कहा, देखो, मैं कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया में रेडियो पर था और मुझे लगा कि वॉर्नर के रिटायर होने का सबसे अच्छा समय था, अगर वह इसके बारे में सोच रहे थे, तो यहां ऑस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले सकते थे।

उन्होंने मेलबर्न में अभी अपना 100वां टेस्ट खेला है और जाहिर तौर पर वहां पहली पारी में 200 रन बनाए हैं।
आईसीसी रिव्यू शो के एक एपिसोड में पोंटिंग ने कहा, कौन जानता है कि वॉर्नर के लिए फिर से ऐसा मौका न आए।” वार्नर का टेस्ट फॉर्म 2022 से चिंता का विषय रहा है। उन्होंने 14 मैचों में 26.39 की औसत से सिर्फ 607 रन बनाए, जिसमें पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में दोहरा शतक भी शामिल है।

लंदन के द ओवल में 7 से 11 जून तक होने वाले वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जगह पक्की होने के बाद पोंटिंग उम्मीद कर रहे हैं कि वार्नर इस प्रतिष्ठित मैच में खेलेंगे, जिसके बाद महीने के अंत में एशेज होगा। वार्नर का इंग्लैंड में 13 टेस्ट में औसत केवल 26.04 है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वे निश्चित रूप से उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैच में खेलना चाहते हैं। उन्हें एशेज (इंग्लैंड में) में भी कुछ बड़े फैसले लेने हैं।

उन्होंने आगे कहा, जब वे यूके जाएंगे तो शायद उनके पास सोचने के लिए इसी तरह की चीजें होंगी, क्योंकि यूके में डेविड का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है जितना कि दुनिया भर में कुछ अन्य जगहों पर है। पॉटिंग ने कहा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह डेविड वार्नर के करियर का अंत है। मुझे लगता है कि वे उसे उस एक मैच के लिए वापस आएंगे। अगर वह वहां अच्छा करते हैं, तो मुझे लगता है कि वह शायद एशेज में खेलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *