मालदा में प्रधानमंत्री आवास सूची में गड़बड़ी को लेकर तृणमूल कांग्रेस व भाजपा में जुबानी जंग

मालदा । पहले से पक्के मकान बने हुए है, फिर भी प्रधानमंत्री आवास सूची में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत प्रधान के पति और परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं। घटना चांचल 1 प्रखंड के मोतिहारपुर ग्राम पंचायत की है। इस घटना को लेकर राजनीतिक लड़ाई शुरू हो गयी है। भाजपा ने तृणमूल पर तंज करते हुए कहा कि तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व से लेकर पंचायत प्रधान तक, पार्टी को सामने रखकर अलग ही कारोबार शुरू कर दिया है। वहीं तृणमूल कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि यदि किसी ऐसे व्यक्ति का नाम जो सरकारी आवास के लिए पात्र नहीं है, सूची में है तो उसे हटा दिया जायेगा।

पार्टी ने किसी को भी ऐसा काम करने की सलाह नहीं दी। प्रशासन नियमानुसार कार्रवाई करेगा। तृणमूल पंचायत प्रधान का आलिशान घर आसपास के मिट्टी के घरों की भीड़ में सबसे अलग दिखता है। यह घर चांचल 1 प्रखंड के मोतिहारपुर ग्राम पंचायत की तृणमूल पंचायत प्रधान नमिता दास का है। इसके बावजूद पंचायत प्रधान के पति व परिवार के अन्य सदस्यों का नाम प्रधानमंत्री आवास सूची में है।

पंचायत प्रधान नमिता दास के पति गणेश चंद्र दास व परिवार के दो सदस्यों का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना सूची में है। पंचायत प्रधान नमिता दास का दावा है कि यह घर मेरा नहीं मेरे बेटे का है। पक्के मकान के बगल में एक मिट्टी का घर है वे उस मिट्टी के घर में रहती हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उन्हें पता चला कि उनके पति का नाम आवासीय सूची में आया है, उन्होंने नाम हटाने के लिए बीडीओ कार्यालय को भी सूचित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *