मथुरा! उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पर्व पर साल में एक बार होने वाली मंगला आरती में शामिल होने के लिये भारी भीड़ जुटने से शनिवार को रात में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गयी। इस दर्दनाक हादसे में कम से कम सात श्रद्धालुओं के घायल होने की भी सूचना है। स्थानीय प्रशासन के सूत्रों ने आज बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बांके बिहारी मंदिर में होने वाली मंगला आरती के समय यह दर्दनाक घटना हुयी। अधिक भीड़ हो जाने के कारण कुछ श्रद्धालुओं ने दम घुटने की शिकायत की।

जिसकी वजह से 02 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 07 लोगों की तबियत बिगड़ने पर उन्हें आसपास के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि मंदिर में जन्माष्टमी के पर्व पर कृष्ण जन्म के बाद साल में सिर्फ एक बार मंगला आरती होती है। इसमें शामिल होने के लिये मंदिर में शुक्रवार को रात से ही भारी भीड़ जुट गयी थी। इस दाैरान मंदिर में तैनात पुलिस बल भी भीड़ के आगे बेबस नजर आया। सूत्रों के अनुसार हादसे के समय मंदिर में जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद थे।

योगी ने बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे में हुई जनहानि पर जताया दुःख : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मथुरा के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर जुटी भारी भीड़ में देर रात जुटी दो श्रृद्धालुओं की दम घुटने से मौत होने और कुछ अन्य के बीमार होने की घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने गृह विभाग को धार्मिक आयोजनों के दौरान भीड़ प्रबंधन के अतिरिक्त इंतजाम करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। गौरतलब है कि इस घटना में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गयी और कम से कम सात अन्य को बीमार हाेने पर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 15 =