Voting begins on three Lok Sabha seats in Bengal

बंगाल में तीन लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को सुबह से मतदान शुरू हो गया है। राज्य के अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी और कूचबिहार में शुक्रवार सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हुआ है। गर्मी के मौसम के बीच सुबह से ही लोग मतदान केंद्रों के बाहर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए थे।

हालांकि मतदान शुरू होने के साथ ही इन तीनों इलाकों से धमकी देने की शिकायत आने लगी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने कूचबिहार के कई इलाकों में अपने पोलिंग एजेंट्स को धमकी देने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है। पार्टी ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग को जानकारी दी है।

आरोप है कि भाजपा के पोलिंग एजेंट के घर तृणमूल के लोग जा रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उन्हें घर में ही नजर बंद कर दिया गया है हालांकि अधिकतर क्षेत्रों में शांतिपूर्वक तरीके से मतदान शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों की निगरानी में वोटिंग हो रही है।

Voting begins on three Lok Sabha seats in Bengal

कूचबिहार में 2043 बूथ, अलीपुरद्वार में 1867 बूथ और जलपाईगुड़ी में 1904 बूथ पर वोटिंग चल रही है। कूचबिहार में 10 लाख 14 हजार 864 पुरुष और नौ लाख 51 हजार 996 महिला मतदाता हैं। अलीपुरद्वार में आठ लाख 89 हजार 19 पुरुष और आठ लाख 84 हजार 871 महिला मतदाताओं के अपने मताधिकार का प्रयोग करने की उम्मीद है।

जलपाईगुड़ी में यह संख्या क्रमश: नौ लाख 58 हजार 611 और नौ लाख 27 हजार 339 है। जलपाईगुड़ी में कुल 18 लाख 85 हजार 963 लोगों, अलीपुरद्वार में 17 लाख 73 हजार 252 लोगों और कूचबिहार में 19 लाख 66 हजार 893 लोगों के मतदान करने की उम्मीद है।

 ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *