बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले जारी है हिंसा, टीएमसी के नाबालिक कार्यकर्ता की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। हाल ही में उत्तर 24 परगना से एक और घटना सामने आई है। यहां एक नाबालिग टीएमसी कार्यकर्ता की बम हमले में मौत हो गई। सीपीआईएम और आईएसएफ पर इस बम अटैक का आरोप है। इससे पहले दक्षिण 24 परगना के बसंती इलाके में टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की थी। इस बीच साउथ 24 परगना में TMC (ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस) और ISF (इंडियन सेक्यलुर फ्रंट) कार्यकर्ता भिड़ गए।

दोनों तरफ से बमबाजी हुई। 17 साल के एक TMC कार्यकर्ता की मौत भी हो गई। इससे पहले 3 जुलाई को साउथ परगना में ही बसंती इलाके में टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसी दिन परगना में ही क्रूड बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत की खबर भी सामने आई थी। पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू होने के बाद, यानी 9 जून के बाद अब तक हिंसक घटनाओं में 11 लोग मारे गए हैं।

3 दिन में 5 हिंसक घटनाएं
  1. बमबाजी में कार्यकर्ता की मौत : मंगलवार को TMC और ISF कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे। दोनों तरफ से बम फेंके गए। जिसमें एक नाबालिग टीमएसी कार्यकर्ता की मौत हो गई।
  2. TMC कार्यकर्ता की हत्या: 3 जुलाई को 52 साल के TMC कार्यकर्ता जियारुल मोल्ला की फुलमलंचा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह कथलबेरिया ग्राम पंचायत में TMC उम्मीदवार मनवारा के पिता थे।
  3. BJP नेता का शव मिला: पुलिस को 3 जुलाई को पुरुलिया जिले के बोडो इलाके से बंकिम हांसदा नाम के BJP नेता का शव मिला है।
  4. कांग्रेस कार्यकर्ता को गोली मारी: मुर्शिदाबाद जिले के समसेरगंज में 2 जुलाई को कांग्रेस कार्यकर्ता आरिफ शेख को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
  5. क्रूड बम बनाने के दौरान विस्फोट: नॉर्थ 24 परगना जिले के हरोआ इलाके में 2 जुलाई की रात क्रूड बम बनाने के दौरान विस्फोट हो गया। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *