बंगाल में ग्रामीणों ने किया रेल ट्रैक जाम, हावड़ा-मुंबई मार्ग प्रभावित

जमशेदपुर: झाड़ग्राम- धनबाद सवारी गाड़ी में किराया बढ़ोतरी के विरोध एवं गिधनी में स्टील व इस्पात एक्सप्रेस के ठहराव की मांग को लेकर शनिवार सुबह सात बजे से पश्चिम बंगाल के गिधनी स्टेशन पर ग्रामीणों ने रेल चक्का जाम कर दिया है। इसके कारण हावड़ा-मुंबई मार्ग में परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है। स्थानीय ग्रामीणों ने आनंद विहार टर्मिनल से चलकर पुरी को जाने वाली 02876 नीलांचल सुपरफास्ट विशेष ट्रेन को गिधनी में ही रोक दिया है।

इसके अलावा दो मालगाड़ियां भी गिधनी स्टेशन पर रोक दी गई है।स्थानीय निवासियों की नाराजगी व ट्रैक जाम करने के कारण हावड़ा- मुंबई मार्ग पर यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। रेलवे प्रबंधन ने स्टील एक्सप्रेस को भी चाकुलिया में ही रोक लिया है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि खड़गपुर मंडल के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और स्थानीय निवासियों से उनकी मांगों को लिखित में देने और उस पर वरीय अधिकारियों से विचार करने की बात कहकर समझाया जा रहा है लेकिन स्थानीय निवासी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। इसके कारण स्टेशन पर भी अफरा-तफरी मची हुई है। ऐसे में आरपीएफ ने स्थिति को संभालने के लिए मौके पर तैनात किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *