Vidyasagar University examinations postponed due to continued scorching heat in Bengal

बंगाल में जारी भीषण गर्मी के चलते विद्यासागर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित

Vidyasagar University exam postponed, मेदिनीपुर। दक्षिण बंगाल में बढ़ रही गर्मी को देखते हुए विद्यासागर यूनिवर्सिटी ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। विश्वविद्यालय की तरफ से बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर इसकी घोषणा की गई है। सूत्रों के अनुसार, पिछले कई दिनों से दक्षिण बंगाल में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है। ऐसे में विद्यासागर यूनिवर्सिटी ने सभी परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है।

अधिसूचना के मुताबिक, दो और चार मई को होने वाली परीक्षाएं खराब मौसम के कारण स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। विद्यासागर विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेजों में उन दो तिथियों की सभी परीक्षाएं फिलहाल रद्द कर दी गई हैं। बी.एड., बी.पी.एड., बी.एफ.एससी., बी.एससी.(ऑनर्स) एग्रीकल्चर, बी.एड. स्पेशल, डीओसीए और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं लंबित हैं।

उन दो तारीखों पर आयोजित परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा अगले नोटिस में की जाएगी। हालांकि छह मई को होने वाली परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, मई के पहले सप्ताह में भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। पूरे दक्षिण बंगाल में पांच मई तक लू चल सकती है। रविवार से राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *