Dhankhar Modi

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने गांधी से की पीएम की तुलना, कहा- “पीएम मोदी युगपुरुष”

नयी दिल्ली। भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी को युगपुरुष बताया और उनकी तुलना महात्मा गांधी से कर दी। उन्होंने अपने देश के लिए किए गए विकास कार्यों का सदर्भ देते हुए पीएम मोदी की तारीफ में कई बातें कही। हालांकि, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी है। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने जैन गुरु और दार्शनिक श्रीमद राजचंद्रजी को समर्पित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने कहा- “मैं आपको एक बात कहना चाहूंगा, पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं! महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा से हमें अंग्रेजों की गुलामी से छुटकारा दिलाया, भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को प्रगति के उस रास्ते पर डाल दिया है, जिस पर हम सदैव देखना चाहते थे।”

यदि हमारे देश में लोग ठान लें कि सड़क पर हमारा आचरण कानून के अनुरूप होगा, तो दुनिया देखेगी भारत बदल गया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के मंदिर जो वाद-उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बीते दिन मुंबई में श्रीमद राजचंद्रजी की जयंती समारोह को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि देश में बदलाव शिक्षा, समानता, अच्छे व्यवहार से आता है। विवाद, संवाद, चर्चा और विचार-विमर्श से समृद्ध होने चाहिए, वहां व्यवधान और अशांति फैली है।

श्रीमद राजचंद्र की जयंती पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि आज भारत प्रतिभाओं से भरा देश है। इसकी आबादी 140 करोड़ है। आज अगर आज राजचंद्र जी जीवित होते तो 21 सितंबर को लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण देने का बिल पास करने के लिए मेरी तारीफ करते। अगर आज महात्मा गांधी जीवित होते तो स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी की तारीफ करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *