नहीं रहें दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार, शोक में डूबा बॉलीवुड, पीएम मोदी ने भी जताया दुःख

मुंबई : बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को उम्र संबंधी बीमारी के कारण निधन हो गया, उनके परिवार ने पुष्टि की है। वह 98 वर्ष के थे। उन्होंने हिंदुजा अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। यहां उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती कराया गया था। वे बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे और कई बार उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हिंदूजा अस्पताल के डॉक्टर जलील पालकर ने दिलीप कुमार के निधन की पुष्टि करते हुए मीडिया को बताया कि उन्होंने बुधवार की सुबह 7:30 बजे अंतिम सांस ली। इस खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई।

डॉक्टर जलील ने कहा कि आयु संबंधी बीमारियों के चलते उनका निधन हुआ है। दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से सुबह 8 बजे उनके निधन की खबर ट्वीट के जरिए दी गई। यह ट्वीट उनके पारिवारिक मित्र फ़ैसल फ़ारूक़ी द्वारा किया गया है। ट्वीट में लिखा है कि, “भारी मन और गहरे दुख के साथ मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि हमारे चहेते दिलीप साब कुछ देर पहले नहीं रहे. हम ख़ुदा की ओर से आए हैं और उसी की ओर लौट जाना है.- फ़ैसल फ़ारूक़ी।

दिलीप कुमार के देहांत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए इसे सांस्कृतिक दुनिया के लिए नुक़सान बताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, “दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा। वो अद्वितीय प्रतिभा के धनी थे, जिससे पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक जगत के लिए एक भारी क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं हैं। RIP।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *