एआईडीएसओ की स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

Kolkata Hindi News, अमितेश कुमार ओझा
खड़गपुर : छात्र संगठन एआईडीएसओ के 70वें स्थापना दिवस के अवसर पर पूर्व मेदिनीपुर जिले के विभिन्न भागों में ध्वजारोहण, जुलूस और विचार गोष्ठी आयोजित की गईं। पांशकुड़ा, तमलुक, महिषादल, नोनाकुडी में आयोजित विभिन्न आयोजनों में सौ से अधिक छात्रों ने स्वत:स्फूर्त ढंग से भाग लिया। छात्र प्रतिनिधियों ने भारत के वीर क्रांतिकारियों के अधूरे सपनों, महान विचारक शिवदास घोष के जीवन संघर्ष,

विचारों और आदर्शों को आगे बढ़ाते हुए आने वाले दिनों में शिक्षा-संस्कृति-मानवता रक्षा आंदोलन को मजबूत करने का संकल्प लिया। पूर्व मेदिनीपुर जिले की संयोजक निरूपमा बख्शी और लक्षण गौरी ने कहा, ”छात्र संगठन एआईडीएसओ के दशकों के संघर्ष के अवसर पर आज पूर्व मेदिनीपुर जिले के विभिन्न हिस्सों में संगठन का स्थापना दिवस मनाया गया I

69 साल बाद भी इसकी स्थापना, छात्र संगठन एआईडीएसओ आज भी संघर्ष की भावना के साथ जीवित है।इस पीढ़ी का छात्र समाज इस वर्ष 28 दिसंबर को जश्न मना रहा है जब पूरा देश कॉरपोरेट पूंजी के सामने घुटने टेक रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, संस्कृति, मानवता हर जगह पूंजी का आक्रमण है।

एआईडीएसओ का 70 वां स्थापना दिवस आज राज्य के सभी हिस्सों में संघर्षकर्ताओं के संकल्प के साथ मनाया जा रहा है ताकि शिक्षा के निजीकरण के खाका, राष्ट्रीय शिक्षा नीति -2020 को रद्द करने की मांग को और तेज करने के लिए देश भर में एक मजबूत आंदोलन खड़ा किया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *