आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर भद्रकाली श्री शंकर विद्यालय में आयोजित हुई विविध प्रतियोगिताएँ

अशोक वर्मा, हिन्दमोटर, हुगली । बैंक ऑफ बड़ौदा, कोलकाता और भद्रकाली श्री शंकर विद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आज विद्यालय परिसर में चित्रांकन प्रतियोगिता, आशु भाषण प्रतियोगिता, काव्य आवृत्ति प्रतियोगिता के माध्यम से आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज किया गया। इस अवसर पर 150 प्रतिभागियों ने इन विविध प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। विद्यालय व बैंक ऑफ बड़ौदा ने संयुक्त रूप से इस सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस सुअवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा के सुमित गुप्ता (राजभाषा अधिकारी, प्रधान कार्यालय कोलकाता) व लोकनाथ साव (राजभाषा अधिकारी, क्षेत्रीय कार्यालय, वर्धमान) की गरिमामय उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

विद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी देवेश मिश्र ने विद्यार्थियों के उत्साह वर्धन के लिए प्रेम और देशभक्ति गीतों से सबका मन मोह लिया। आजादी का अमृत महोत्सव के इस भव्य कार्यक्रम का संयोजन व संचालन विद्यालय के शिक्षक शिव प्रकाश दास ने किया। उन्होंने अपनी कविता ‛शिप्रा’ के माध्यम से विद्यार्थियों को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक कमल कांत मल्लिक और अम्बर शर्मा राय की भूमिका सराहनीय रही। मौके पर शिक्षक संदीप मल्लिक, संजय कुमार दास, नीतू साव, मकसूद आलम, अरुण कुमार प्रसाद, राजा साहनी, राम सिंहासन चौधरी की उपस्थिति विद्यार्थियों को उत्साहित किया।

चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार क्रमशः नीरज कुमार राय और किशन प्रजापति, द्वितीय आयुष कुमार पंडित और आदित्य शर्मा, तृतीय संतोष कुमार राय और मिलन प्रसाद ने प्राप्त किया। आशु भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान क्रमशः प्रिंस कुमार तिवारी व आयुष ओझा, द्वितीय रितिक साव व अमन सिंह तथा तृतीय स्थान अंशु यादव और अमन दुबे ने हासिल किया। काव्य आवृत्ति प्रतियोगिता में प्रथम क्रमशः शिवम सिंह व किशन प्रजापति, द्वितीय अंशु यादव व अमन दुबे तथा तृतीय स्थान आकाश साव व आयुष ओझा को दिया गया।

कार्यक्रम का समापन विद्यालय के प्रधानाध्यापक विश्वजीत कुमार साव के धन्यवाद ज्ञापन से सम्पन्न हुआ। उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा, कोलकाता, प्रधान कार्यालय व वर्धमान, क्षेत्रीय कार्यालय को विद्यालय में कार्यक्रम करने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी शिक्षकों का धन्यवाद देकर उनका अभिवादन किया और इस अवसर पर उपस्थित सभी अभिभावकों को भी धन्यवाद देकर कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।49d9df33-faf1-406a-bd1e-0065321cc083

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *