रविवार से हावड़ा, पटना और रांची के बीच वंदे भारत की यात्रा शुरू

हावड़ा। हावड़ा से बिहार की राजधानी पटना और झारखंड की राजधानी रांची के बीच बहुप्रतीक्षित वंदे भारत एक्सप्रेस की यात्रा रविवार से शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वर्चुअल जरिए से हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि रविवार दोपहर 12:30 बजे पटना जंक्शन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। जबकि हावड़ा से रांची तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हावड़ा स्टेशन से रवाना किया जाएगा। इन दोनों रूट पर वंदे भारत का ट्रायल रन पूरा हो चुका है।

हावड़ा से पटना के बीच 530 किलोमीटर की दूरी वंदे भारत में सिर्फ 6:30 घंटे में पूरी की थी। पटना से सुबह 8:00 बजे ट्रेन रवाना होगी और दोपहर 2:30 बजे के करीब हावड़ा पहुंचेगी। वही हावड़ा से शाम 4:00 बजे खुलकर रात 10:30 बजे वापस पटना लौट जाएगी। दक्षिण पूर्व रेलवे सूत्रों के मुताबिक रांची-हावड़ा-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस 27 सितंबर से नियमित यात्रा शुरू करेगी।

दक्षिण पूर्व रेलवे सूत्रों के मुताबिक, ट्रेन सुबह 05:15 बजे रांची से रवाना होगी और उस दिन दोपहर 12:20 बजे हावड़ा पहुंचेगी। वंदे भारत हावड़ा से दोपहर 3:45 बजे रवाना होगी और उस दिन रात 10:50 बजे रांची पहुंचेगी। रास्ते में ट्रेन मुरी, कोटशिला, पुरुलिया, चांडिल, टाटानगर और खड़गपुर स्टेशनों पर रुकेगी। दक्षिण पूर्व रेलवे सूत्रों के मुताबिक ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *