यूपी मेट्रो में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

UP Metro Recruitment 2021: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) ने विभिन्न पदों (Various Post) पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के माध्यम से विभाग असिस्टेंटे मैनेजर, स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर, मैंनेटेनर सिविल, मैंनेटेनर इलेक्ट्रिकल, मैंनेटेनर एस एंड टी के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया 10 मार्च 2021 से शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 02 अप्रैल 2021 है।

संस्था का नाम- उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL)

पद नाम- असिस्टेंटे मैनेजर, स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर, मैंनेटेनर सिविल, मैंनेटेनर इलेक्ट्रिकल, मैंनेटेनर एस एंड टी

शैक्षणिक योग्यता- असिस्टेंटे मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्याल से स्नातक किया हो. वहीं स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के पदों के लिए उम्मीदवार का इलेक्ट्रिक, इलैक्ट्रोनिक्स या इलैक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन में तीन साल का पॉलिटेक्निक डिप्लोमा किया हो. मैंनेटेनर सिविल के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं के साथ फिटर ट्रेड के साथ आईटीआई किया हो. मैंनेटेनर इलेक्ट्रिकल के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं के साथ आईटीआई किया होना जरूरी है. मैंनेटेनर एस एंड टी के पदों के लिए भी उम्मीदवार का दसवीं और आईटीआई होना अनिवार्य है.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 590/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 236/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 292 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 10 मार्च 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 02 अप्रैल 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://lmrcl.com/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *